fbpx

क्या आपकी बैटरी की
Warranty असली है ?

फिल्मी सितारे और क्रिकेट स्टार को देख कर हम इन्वर्टर की बैटरी ले तो लेते हैं, लेकिन फस तब जाते हैं जब वो बैटरी ख़राब हो जाती है |

बैटरी कंपनी 3 साल की वारंटी तो दे देती है लेकिन बैटरी ख़राब होने पर 15 से 30 दिन के लिए Replacement के चक्कर चलते रहते है |
अब उन दिनों में चाहे

आपके बच्चे के Exam चल रहे हों और पावर कट के दौरान बच्चों की पढाई न हो पा रही हो।

बैटरी कंपनी को नहीं पता कि बैटरी ख़राब होने की वजह से आप रात को ठीक से खाना नहीं खा पा रहे हो |

या फिर आपके घर पर मेहमान आये हुए हो और उन्हें कैसा भी लग रहा हो या क्रिकेट मैच नही देख पा रहे हो |

बैटरी कंपनी का तो बैटरी फेलियर टेस्ट का Process चल रहा है, जब क्लेम पास हो जाएगा तब दूसरी बैटरी मिल जाएगी |

ऐसे में कभी कभी तो बैटरी का डीलर सर्विस बैटरी दे कर काम चलाने की कोशिश भी करते हैं, लेकिन आम तौर पर वह बहुत थोड़े टाइम का बैक-अप दे पाती है। अब फिर आप बैटरी के पूरे पैसे भरने के बाद भी काम चलाओ मोमबती से या फिर टॉर्च से। वार्रन्टी तो बैटरी की 3 ही साल है, लेकिन जरूरत पड़ने पर काम नहीं आएगी। तो आप ही बताईये बैटरी की ये वारंटी असली है या नकली ?

इसी समस्या को देखते हुए, UTL ने तैयार की है इन्वर्टर की धाकड़ बैटरी ये बैटरी इतनी परफेक्ट टेक्नोलॉजी से बनी है कि ये खराब होगी ही नहीं। ये बैटरी ख़राब हुई तो आपको मिलेगा Rs 1000* हरजाना। क्योंकि कंपनी की बैटरी फेल हो रही है और आपको तकलीफ हो रही है तो हर्जाना तो बनता ही है।

ये बैटरी ख़राब हुई तो आपको मिलेगा Rs 1000* हरजाना

ये होती है असली वारंटी

अधिक जानकारी के लिए Video देखे

समझने की बात यह है इतना मार्जिन किसी बैटरी कंपनी के पास नहीं होता की 1000 रूपए हरजाना दे सके लेकिन UTL ऐसा इसलिए कर पा रही है, क्योंकि UTL UTT-1536 बैटरी की Manufacturing टेक्नोलॉजी नीचे दिये गए कारणों की वजह से खराब ही नहीं होती है।

अंत तक लम्बे बैक-अप के लिए ज़्यादा छोटे छेदों वाली टुबुलर गौंटलेट प्लेट

साधारण टुबुलर बैटरी की प्लेट में बड़े छेदों में से ज़्यादा ऑक्साइड के पार्टिकल्स बाहर निकल जाते हैं, जिससे धीरे धीरे बैटरी का बैक-अप कम होने लगता है। UTL UTT-1536 बैटरी में ख़ास तौर पर डिज़ाइन किये गए टुबुलर गौंटलेट प्लेट में कम बड़े की बजाए ज़्यादा छोटे छेद होते हैं, जिससे उसमे से एक्टिव मेटेरियल का नुकसान तो कम होता है लेकिन एसिड की रिएक्शन के लिए पूरा सरफेस मिल जाता है। इससे अंत तक अच्छा बैक-अप भी मिलता रहता है और बैटरी का जीवन भी लम्बा बन जाता है।

आखिरी महीनों में पूरे बैक-अप के लिए कार्बन, बेरियम सलफेट और लिग्निन का सही मिक्सचर

किसी भी टुबुलर बैटरी में बैटरी के आखिरी महीनों में उसका बैक-अप काफी कम हो जाता है। लेकिन UTL UTT-1536 बैटरी में अच्छा बैक-अप मिलता है, क्योंकि इसमें पॉजिटिव और नेगेटिव प्लेट्स में केमिकल मेटेरिअल यूटिलाइजेशन फैक्टर को पूरी तरह से बैलेंस रखा गया है। UTL UTT-1536 बैटरी की नेगेटिव प्लेट के पेस्ट में कार्बन, बेरियम सलफेट और लिग्निन के मिक्सचर का बखूबी इस्तेमाल किया गया है, जिससे ये आखिरी महीनों में प्लेट में चार्ज स्टोर रखने की क्षमता को बनाये रखने में पूरी सहायता करता है।

लम्बी लाइफ लिए HDPE material वाली प्लास्टिक कैप

बैटरी के सेवा जीवन के दौरान पोस्टिव टुबुलर प्लेट के नीचे लगा प्लास्टिक कैप क्रैक होकर टूट जाता है जिससे उसका पेस्ट बाहर निकल जाता है और बैटरी का जीवन समाप्त हो जाता है। UTL UTT-1536 बैटरी में है HDPE मैटेरियल की कैप जो सुरक्षित रहे और Positive मास को बाहर नही निकलने दे क्योंकि इसमे उच्च दाब वाला पॉलीथिलन मटेरियल है |

High Pressure Die Casting

UTL UTT-1536 बैटरी में High Pressure Die Casting होती है जिससे Molecules के बीच का Gap कम हो जाता है और उसमे कुछ और जाने की जगह ही नहीं बचती। यह बैटरी प्लेट्स को जंग लगने से बचाता है और इससे बैटरी की लाइफ बेहतर हो जाती है |

Low self discharge rate

ऑक्साइड और अलॉय की इम्पुरिटी बहुत ज़्यादा कम (at ppm level) होने की वजह से UTL UTT-1536 बैटरी में अपने आप चार्ज खोने की दर 2mV/प्रति दिन है। इससे बैटरी छह महीनों तक भी अपने आप डिस्चार्ज नहीं होगी। अब आप चाहे कितनी भी लम्बी छुट्टियों के बाद घर आएं UTL UTT-1536 बैटरी आपको पूरी तैयार मिलेगी।

लीक न होने वाले वेंट प्लग

यदि आप UTL UTT-1536 बैटरी को 45 मिनट के लिए 90 डिग्री पर झुका हुआ रखते हैं तब भी उसमे से एसिड बाहर नहीं गिरता। इससे आपको दो फायदे हैं। एक तो यह कि बैटरी में से एसिडिक गैस बहुत कम बाहर निकल पायेगी और दूसरा यह कि फैक्ट्री से कई सौ किलोमीटर का रास्ता तय करके जब आपके पास बैटरी पहुंचेगी तब भी वह पूरी तरह से फ्रेश और चार्ज होगी।

कम वाष्पीकरण के लिए ज़्यादा प्योर एलाय

टुबुलर बैटरी में स्पाइन और ग्रिड अलॉय जितने ज़्यादा प्योर होते हैं उतनी उनकी conductivity ज़्यादा होती है। और conductivity जितनी ज़्यादा होती है, चार्जिंग के दौरान बैटरी प्लेट उतनी ही कम गर्म होती है। और बैटरी प्लेट जितनी कम गर्म होती है उतना ही पानी उसमे से कम उड़ पाता है। UTL UTT-1536 बैटरी में स्पाइन और ग्रिड अलॉय पूर्ण शुद्ध होते हैं, और यही बात है की आपको उसमें साधारण बैटरी के मुकाबले 3 महीने बाद ही पानी डालने की ज़रूरत होगी।

पाइये बैटरी Trolley फ़्री

अगर आप PHP Get Future Date 26 January, 2021 तक UTT-1536 बैटरी खरीदते हैं , तो आपको 1500 रुपए की एक आकर्षक बैटरी trolley बिलकुल फ्री मिलेगी | आपने देखा होगा की बैटरी के नीचे वाली जगह पर एसिड के निशान बन जाते हैं। अगर आप इस trolley में बैटरी को रखते हैं तो आपका फर्श तो अच्छा रहेगा ही, इन्वर्टर और बैटरी भी सुन्दर दिखाई देगी।

अगर आप UTL सोलर की फ्रैंचाइज़ी लेना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें।
Client Details

नोट - UTL SOLAR से कोई भी आपको कॉल नहीं करेगा, SMS पर आए नज़दीकी डीलर के नंबर पर आपको ही सम्पर्क करना है।

By filling above detail I am allowing Fujiyama Power Systems Pvt. Ltd. to send me related SMS
[ssba-buttons]

Submit करके आगले page पर जाएं और फ्री में अपने इन्वर्टर को सोलर इन्वर्टर बनाने का मौका पाएँ।

[ssba-buttons]

*ये हरजाना UTL की कुछ बैटरियों पर उपलभ्ध है, हर्जाने की राशि मॉडल और इस्तेमाल के समय के अनुसार बदल सकती है। पूरी जानकारी के लिए अपना वारंटी कार्ड चेक करें।